शुक्रवार, 20 अप्रैल 2018

SSC घोटाले की सुनवाई, सुफ्रीम कोर्ट ने दिये अहम निर्देश

एसएससी परीक्षाओं में धांधली और भ्रष्टाचार से संबंधित मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़ा फ़ैसला सुनाया है। देश की शीर्ष अदालत ने एसएससी छात्रों के वकील प्रशांत भूषण को एक सप्ताह में इस मसले पर डीओपीटी सचिव को रिप्रेजेंटेशन देने को कहा है।
साथ ही, केंद्र सरकार को निर्देश दिया कि अगले 6 सप्ताह में रिप्रेजेंटेशन में उठाये गंभीर मुद्दों पर आदेश जारी करे।

फैंसले का स्वागत
अदालत के निर्देश का स्वागत करते हुए युवा हल्लाबोल आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अनुपम ने कहा कि आज का यह फ़ैसला एसएससी छात्रों के लिए एक सकारात्मक दिशा में बढ़ा कदम है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार अब भी देश की 65% युवा आबादी के सबसे गम्भीर मुद्दे पर सुनवाई करे और छात्रों को भरोसा दिलाये कि सरकारी नौकरियों में चयन ईमानदारी और मेरिट से होगा, न कि पैसा या पैरवी से। अनुपम ने कहा कि देशभर के युवा अब इस मसले पर एकजुट हो रहे हैं और आने वाले समय में अपने हक़ के लिए बड़े से बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे।

यह भी पढ़े SSC घोटाला : सरकार ने नहीं सुनी तो जला डाले प्रवेश पत्र और किया परीक्षा का बहिष्कार ( क्लिक करें )

क्या है ssc घोटाला
17 से 21 फरवरी तक SSC नें गणित तथा अंग्रेजी की परीक्षाएँ आयोजित करवाई थी। गणित की परीक्षा से पहले आंसर-की सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। छात्रो ने आरोप लगाया की ऑनलाईन पेपर में एनी Admin,एनी Desk जैसे कुछ सॉफ्टवेयर का उपयोग करके परीक्षा केन्द्र के अंदर बैठे परीक्षार्थियों के पेपर हल किये गये। आपको बता दे की इसी जुड़े कुछ स्क्रीन शॉट वायरल हुवें थे।

जब SSC को यह सब पता चला तो अधिकारियों ने पेपर का समय बदल दिया लेकिन गड़बड़ी की बात को स्वीकार नहीं किया।
उसके बाद छात्रो ने दो सप्ताह से ज्यादा समय तक ssc मुख्यालय के बाहर सीजीओ कॉप्लेक्स पर धरना प्रदर्शन किया फिर 15 दिन का समय सरकार को दिया था। लेकिन सरकार ने इस संबंध मे कोई कदम नही उठाया।फिर  सुफ्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिये जनहित याचिका स्वीकार की और अब यह सुफ्रीम कोर्ट मे मामला चल रहा हैं।
दिल्ली टीवी न्युज नेटवर्क

 ↔↔↔↔↔↔
🆓 आप अपना ई- मेल डालकर हमे free. में subscribe कर ले।ताकी आपके नई पोस्ट की सुचना मिल सके सबसे पहले।
⬇⏬subscribe करने के लिए इस पेज पर आगे बढ़ते हुये ( scrolling) website के अन्त में जाकर Follow by Email लिखा हुआ आयेगा । उसके नीचे खाली जगह पर क्लिक कर ई-मेल डाल के submit पर क्लिक करें।⬇⏬
फिर एक feedburn नाम का पेज खुलेगा।  वहां कैप्चा दिया हुआ होगा उसे देखकर नीचे खाली जगह पर क्लिक कर उसे ही लिखना है। फिर पास में ही " ♿complate request to subscription" लिखे पर क्लिक करना है।
उसके बाद आपको एक ई मेल मिलेगा। जिसके ध्यान से पढकर पहले दिये हुये लिंक पर क्लिक करना है।
फिर आपका 🆓 मे subscription.  पुर्ण हो जायेगा।

आपको यह पोस्ट कैसा लगा, कमेन्ट बॉक्स मे टिप्पणी जरूर कीजिए।।साथ ही अपने दोस्तो के साथ पोस्ट को शेयर करना मत भूले। शेयर करने का सबसे आसान तरीका-
☑ सबसे पहले उपर साइट मे "ब्राउजर के तीन डॉट पर " पर क्लिक करें करें।
☑ फिर  "साझा करे या share करें पर " लिखा हुआ आयेगा। उस पर क्लिक कर लिंक कॉपी कर ले।
☑ फिर फेसबुक पर पोस्ट लिखे आप्शन में जाकर लिंक पेस्ट कर दे।इसी तरह से whatsapp. पर कर दे।
आखिर शेयर क्यो करे ❔- क्योकी दोस्त इससे हमारा मनोबल बढ़ेगा।हम आपके लिए इसी तरह समय निकाल कर महत्वपुर्ण पोस्ट लाते रहेगे। और दुसरी बड़ा फायदा Knowledge बांटने का पुण्य। इस पोस्ट को शेयर कर आप भी पुण्य के भागीदार बन सकते है। देश का मनो-विकास होगा ।
तो आईये अपना हमारा साथ दीजिए तथा हमें "Subscribes(सदस्यता लेना) " कर ले    अपना ईमेल डालकर।
💪इसी तरह देश हित की कलम की जंग का साथ देते रहे।👊

0 comments:

Thanks to Visit Us & Comment. We alwayas care your suggations. Do't forget Subscribe Us.
Thanks
- Andaram Bishnoi, Founder, Delhi TV