फोटो स्टोरी : ट्रंप के भारत दौरे को सिर्फ 25 तस्वीरों से समझिए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर हैं। सोमवार को अहमदाबाद में ट्रंप ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी समेत अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का परिवार भी मौजूद रहा।

अगर आप ने दिनभर टीवी पर कार्यक्रम नहीं देखा हैं, तो कोई बात नहीं। क्योंकि आपको DelhiTV.in पर पढ़ने को मिल रही है सिर्फ 25 तस्वीरों में पूरी कहानी।

पहली तस्वीर : जैसे ही विमान से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ट्रंप बाहर आए, तो पीएम मोदी ने गले लगकर गर्म जोशी से स्वागत किया। पास में खड़ी हैं ट्रंप की पत्नी मलानिया

Namste trump

दूसरी तस्वीर : ट्रंप का विमान सोमवार यानी 24 फरवरी को करीब 11:40 AM पर पहुंचा। तस्वीर में ट्रंप और मोदी हैं, साथ ही दोनों के पीछे पीछे चल रही हैं अमरीका की फर्स्ट लेडी यानी ट्रंप की पत्नी मेलानीया।

तीसरी तस्वीर : अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ट्रंप का भारतीय तरीके से स्वागत हुआ। इस दौरान गुजराती ट्रडिशनल वेशभूषा में कलाकार नजर आए।

चौथी तस्वीर : एयरपोर्ट से निकलने के बाद ट्रंप ने रोड शो किया। जो करीब 22 किलोमीटर था। यह तस्वीर ट्रंप के रोड शो के दौरान की हैं। जिसमे आप देख सकते हैं, कार पर एक तरफ भारत का झंडा हैं, तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिका का।

पांचवीं तस्वीर : महात्मा गांधी की स्थली साबरमती आश्रम ट्रंप पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी और पत्नी मेलानीया मौजूद रहीं। ट्रंप ने वाकई चरखे पर हाथ आजमाया, तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ट्रंप चरखा चला रहे हैं।

छठी तस्वीर : साबरमती आश्रम के बाद ट्रंप मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान गुजरात सीएम रूपानी, मंत्री अमित शाह और राज्यपाल देवव्रत ने स्वागत किया।

सातवीं तस्वीर : ट्रंप ने संबोधन में कहा कि 22 हजार मील चलकर अमेरिका का भारत के प्रति प्यार जताने आए हैं। भारत पर हमें गर्व है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश अच्छा काम कर रहा है।

आठवीं तस्वीर : मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी, ट्रंप और मेलानीया लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए।

नौवीं तस्वीर : खच्चा खच भरे स्टेडियम में लाखों लोग। पीएम मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हाथ उठाकर, अमरीका भारत की दोस्ती की मिसाल पेश की।

दसवीं तस्वीर : दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम, मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद। नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान विहंगम नज़ारा।

ग्यारहवीं तस्वीर : नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम। मोटेरा स्टेडियम में मोदी और ट्रंप गर्मजोशी से हाथ मिलाते हुए।

बारहवीं तस्वीर : ट्रंप के संबोधन के दौरान पावरफुल तस्वीर। ट्रंप संबोधित कर रहे हैं। मेलनीय और पीएम मोदी मंच पर बैठे हैं।

तेरहवीं तस्वीर : ट्रंप और मोदी कई बार गले मिले। स्टेडियम की तस्वीर

चौदहवीं तस्वीर : वहीं पीएम मोदी ने भी नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया। तस्वीर में लोगों को संबोधित करते पीएम मोदी।

पंद्रहवीं तस्वीर : अहमदाबाद से ट्रंप परिवार आगरा पहुंचे। जहां यूपी सीएम योगी ने स्वागत किया। योगी ने ट्रंप को ताजमहल की बड़े फ्रेम में एक तस्वीर भेंट की।

सोलहवीं तस्वीर : मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार। ट्रंप और पत्नी मेलानिया दोनों हाथ में हाथ डालकर ताज को निहारते हुए।

सत्रहवीं तस्वीर : फोटो सेशन के दौरान ट्रंप और मेलानिया की तस्वीर। पीछे ताजमहल हैं। आपको बता दे की ट्रंप ने करीब डेढ़ घंटे ताजमहल के लोन में वॉक किया।

अठाहरवीं तस्वीर : ताजमहल के साथ क्लॉज फोटो। ट्रंप और मेलानिया।

उन्नीसवीं तस्वीर : वहीं आपको बता ते चले कि आगरा की विजिटिंग बुक में ट्रंप ने संदेश भी लिखा। साथ में खड़े मोदी और मेलानिया।

बीसवीं तस्वीर : ताजमहल विजिटिंग बुक में संदेश की फोटो। ट्रंप ने लिखा कि ताजमहल भारत की अद्भुत धरोहर हैं। धन्यवाद भारत...

इक्कीसवीं तस्वीर : साथ में आपको यह भी बताते चले कि साबरमती आश्रम की विजिटिंग बुक में भी ट्रंप ने अनूठा संदेश लिखा। यह उसकी फोटो हैं। जिसमे ट्रंप ने लिखा - मोदी मेरा प्रिय दोस्त हैं।

बाईसवीं तस्वीर : आपको बता दे कि आगरा विजिट के दौरान ट्रंप परिवार भी था। ट्रंप की बेटी इवानका ट्रंप ने अपने पति ज़रेड के साथ फोटो सेशन कराया।

तेइसवीं तस्वीर : इवांका की फोटो पति के साथ। जिसमे दोनों मुस्करा रहे हैं। पीछे ताजमहल दिखाई दे रहा है।

चौबीसवीं तस्वीर : इवाणका ट्रंप की अकेली की फोटो। अद्भुत नजारा। 

पच्चीसवीं तस्वीर : जाते जाते आपको दिखाते हैं भारत और  अमरीका की दोस्ती की मिसाल पेश करती फोटो। जो कह रही हैं। अमेरिका से वाकई मेरा कोई दोस्त आया हैं... और उधर से... मोदी मेरा प्रिय दोस्त हैं।

- अणदाराम बिश्नोई

(नई पोस्ट की सूचना के लिए Telegram पर Delhi TV सर्च कीजिए और जुड़िए)

टिप्पणियां

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्राइवर्स का महाखेल : तो डूब जाएगी OLA-UBER !

पटरी पर लौट आया प्याज !

नजरिया- एक युवा सोच : युवाओं की सोच बदलने वाली अंकित कुंवर की पुस्तक का रिव्यू